डीएम की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक संपन्न

On

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की शासकीय निकाय की बैठक की। बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं को प्राथमिकता के साथ संचालित कराने के निर्देश देने के साथ ही विशेष प्रयास कर प्रगति में और अधिक सुधार लाने के निशा निर्देश दिए। उन्होंने शासन द्वारा संचालित समस्त स्वास्थ्य योजनाओं का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करते हुए अधिक से अधिक जन सामान्य को लाभान्वित कराने के लिये कहा।

उन्होंने बैठक में अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने, संस्थागत प्रसव, जननी सुरक्षा योजना, नवजात शिशु टीकाकरण, आयुष्मान कार्ड, आशा भुगतान, आशा रिपोर्टिंग, नियमित टीकाकरण, फैमिली प्लानिंग सहित अन्य योजनाओं/कार्यक्रमों की समीक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी निर्माण कार्यों/योजनाओं/कार्यक्रमों को नियमानुसार क्रियान्वयन कराने के लिये कहा।

Read More डीएम की अध्यक्षता में कृषक जागरूकता गोष्ठी का आयोजन संपन्न

उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं और किशोरी बालिकाओं को आयरन युक्त गोलियां उपलब्ध कराई जाए। साथ ही उनको स्वास्थ्य संबंधी जरूरी जानकारी भी दी जाए। उन्होंने कहा कि सभी सीएचसी, पीएचसी व हेल्थ वेलनेस सेंटर आदि का निरीक्षण कर लिया जाए तथा जहां पर जो भी कमियां हैं उसमें गुणवत्तापूर्ण सुधार करा लिया जाए।

Read More  सपा कार्यालय में संकल्प दिवस के रूप में मनायी गयी 121वीं जयंती

Follow Aman Shanti News @ Google News