सपा कार्यालय में संकल्प दिवस के रूप में मनायी गयी 121वीं जयंती

On

रायबरेली ! स्वतन्त्रता आन्दोलन के महानायक यूसुफ मेहर अली की 121वीं जयन्ती संकल्प दिवस के रूप में सपा कार्यालय रायबरेली में मनायी गयी।  इस अवसर पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।  गोष्ठी की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष राजेश मौर्य एवं संचालन कार्यक्रम के सह संयोजक एवं समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिला महामंत्री फिरोज अहमद ने किया।


गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि बछरावाँ विधायक श्याम सुन्दर भारती ने कहा कि हमें अपने पूर्वजों के स्मरण से संघर्ष करने की प्रेरणा मिलती है। आजादी की लड़ाई के दौरान हमारे आन्दोलनकारियों ने बलिदान दिया।  आज सामाजिक न्याय की लड़ाई पी.डी.ए. के आधार पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लड़ रहे हैं।

Read More उद्यान मंत्री ने आयुष्मान पखवाड़े का किया शुभारम्भ


सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व डीजीसी ओपी यादव ने कहा कि यूसुफ मेहर अली के योगदान को इसी बात से समझा जा सकता है कि 45 वर्ष की अल्प आयु में वर्ष 1950 में वे काल के गाल में समा गये, लेकिन उनके कार्यो एवं संघर्ष को आज भी याद किया जा रहा है।

Read More जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित क्षत्रों का किया निरीक्षण


डा0 युसूफ मंसूरी राष्ट्रीय सचिव समाजवादी अल्पसंख्यक सभा ने कहा कि यूसुफ मेहर अली ने नमक आन्दोलन, भारत छोड़ो आन्दोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के संयोजक व पूर्व जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) दिनेश कुमार यादव ने कहा कि यूसुफ मेहर अली ने छात्रों एवं मजदूरों के हितों के लिए संघर्ष किया और वे बम्बई महापालिका के मेयर भी चुने गये।

Read More रायबरेली के नागरिकों को मिलेगा नया तोहफा


शब्बीर अहमद मंसूरी ने कहा कि यूसुफ मेहर अली ने 17 वर्ष की आयु में संघर्ष शुरू किया और कभी पीछे पलट कर नहीं देखा। इस अवसर पर मुख्य रूप से शकील मंसूरी, मो0 अनवर खाँ, राजीव गौतम, राजकुमार लोधी, जफर इकबाल, शोभनाथ वैश्य, सुहैल भाई, समर बहादुर यादव, वसीम रायनी, आमिर खान, फराद अंसारी, असद कुरैशी, मो0 अकरम, सगीर मंसूरी, काशी प्रसाद लोधी, संतोष यादव, सुल्तान अली, विनय यादव, वालिद खाँ, बाबू रायनी, अहमद हसन, वसीम सलमानी, फिरोज खान, शाबिर खान, देवतादीन यादव आदि लोगों ने स्वतन्त्रता आन्दोलन के महानायक यूसुफ मेहर अली के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।

Follow Aman Shanti News @ Google News