जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित क्षत्रों का किया निरीक्षण

On

रायबरेली ! जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने तहसील डलमऊ और लालगंज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों से बातचीत करके उनकी समस्याओं को समझा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल बढ़ा चौकीयो और प्रशासन अधिकारियो से संपर्क करे। इस अवसर पर उन्होंने संबंधित को राहत कार्यों को तेज करने और आवश्यक सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में बने बाढ़ चौकियों और राहत शिविरों की व्यवस्था भी देखी। उन्होंने प्रभावित ग्रामीणों को राहत सामग्री शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। निर्देश दिया कि रात के समय जंगली जानवरो और जहरीले जीव जंतुओं से बचाव के लिए प्रकाश के साथ-साथ स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी दुरुस्त रखी जाए। सभी सीएचसी/पीएचसी में वेनम टीके हर समय उपलब्ध रहे। उन्होंने अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) अमृता सिंह को निर्देशित किया कि राहत सामग्री में वितरण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

Read More सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया जेल निरीक्षण

गोवंशों की सुरक्षा के दृष्टिगत उन्हें उचित स्थान पर स्थानांतरित किया जाए। साथ ही पशु चिकित्सकों से नियमित रूप से जांच कराकर टीकाकरण कराया जाए। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए।
जिन किसानों की फासले बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त हो गई हैं उनका समय से आकलन कराया जाए और उन्हें शासन के मंशानुसार अनुदान राशि शीघ्र प्रदान की जाए। प्रशासनिक कर्मचारियों को हर समय तैयार रहने और बाढ़ और राहत चौपालो का आयोजन कर लोगो की समस्याओं का त्वरित समाधान कराने का निर्देश दिया।

Read More व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक का किया स्वागत

Follow Aman Shanti News @ Google News