वरिष्ठजनों की सेवा मेरा नैतिक कर्तव्य है: दिनेश प्रताप सिंह

On

रायबरेली । अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर जिला पंचायत सभागार में वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति, रायबरेली के तत्वावधान में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के उद्यान कृषि  राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह व विशिष्ट अतिथि के रूप में उद्यान विभाग के निदेशक डा. विजय बहादुर द्विवेदी थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष युगल किशोर तिवारी ने की।


अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के कृषि उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मा.दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि वरिष्ठजनों की सहायता हमारी और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ जनों के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य लाभ के लिए उद्यान विभाग में एक आकर्षक व  विशिष्ट पार्क विकसित किया है। उसमें तमाम विभूतियों की प्रतिमाएं स्थापित हैं। वरिष्ठ जनों के योगाभ्यास के लिए अलग कक्ष की व्यवस्था है। वह कक्ष सोफा, गद्दा आदि सुविधाओं से युक्त होगा। कक्ष में वाद्ययंत्र भी रखे जायेंगे, ताकि वरिष्ठजन मनोरंजन भी कर सके।

Read More विकास भवन से हजारों कर्मचारियों ने निकाला


मंत्री जी ने कहा कि हमने वरिष्ठ जनों के साथ ही गर्भवती महिलाओं, दिव्यांग जनों के लिए सुविधाजनक योग केन्द्र स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि पार्क में अराजकता रोकने के लिए भले ही आम लोगों के लिए शुल्क निर्धारित है, लेकिन वरिष्ठ नागरिक समिति,रायबरेली से जुड़े वरिष्ठ जनों के लिए आजीवन निःशुल्क प्रवेश की व्यवस्था होगी, इसके लिए उद्यान विभाग के निर्देशक शीघ्र ही नयी कार्ययोजना तैयार करेंगे और उसे स्वीकृति दिलाऊंगा ताकि भविष्य में वरिष्ठ जनों के लिए कोई दिक्कत न हो। इस घोषणा पर वरिष्ठ जनों ने तालियों की गड़गड़ाहट से मंत्री जी का आभार जताया।  

Read More राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम की बैठक संपन्न


विशिष्ट अतिथि के रूप में निदेशक उद्यान डा. विजय बहादुर द्विवेदी ने अपने उद्बोधन में वरिष्ठ जनों के लिए उद्यान में हर सम्भव सहयोग का वचन दिया। कार्यक्रम के आरम्भ में मुख्य अतिथि मा. मंत्री जी ने दीप प्रज्जवलन करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। समिति के अध्यक्ष युगल किशोर तिवारी ने सभी का स्वागत किया। 

Read More डीएम की अध्यक्षता में कृषक जागरूकता गोष्ठी का आयोजन संपन्न

 

Follow Aman Shanti News @ Google News