अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने वरिष्ठजनों को किया सम्मानित

On

रायबरेली ! जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर आईटीआई परिसर स्थित वृद्धाश्रम में आयोजित कार्यक्रम में वृद्धजनों को सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों का कुशल क्षेम पूछा और समाज कल्याण विभाग को निर्देश दिया कि उनकी सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि हमें अपने वरिष्ठजनों को सम्मानित करने का अवसर प्राप्त हुआ है। हमें वरिष्ठ जनों के जीवन और अनुभव  से सीखने की आवश्यकता है। हम सभी को अपने बुजुर्गों के प्रति सामाजिक जिम्मेदारी को समझना चाहिए और उनके लिए काम करने वाले संगठनों का समर्थन करना चाहिए। साथ ही वृद्धजनों के लिए देखभाल और समर्थन प्रणालियों को मजबूत करना चाहिए, ताकि वे अपने जीवन को गरिमा और स्वतंत्रता के साथ जी सकें।
हमारी युवा पीढ़ी को अपनी डिजिटल दुनिया से इतर इस विषय में भी सोचना चाहिए। क्योंकि कल हम भी इसी क्रम में होंगे। अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर को मनाया जाता है। यह दिवस वृद्धजनों के योगदान को सम्मानित करने और उनके जीवन को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मनाया जाता है।
Follow Aman Shanti News @ Google News