Ast News बेसिक शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न

On

Raebareli News ! जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बेसिक शिक्षा विभाग की आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत विद्यालयों के सुन्दरीकरण और निर्माण कार्यो की प्रगति जानने के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक बचत भवन के कलेक्ट्रेट सभागार में की। खंड विकास अधिकारी सरेनी,राही, ऊँचाहार और रोहनिया के कार्यो की सराहना करते हुए उन्होंने ने खंड विकास अधिकारी डीह धीरेन्द्र कुमार त्रिपाठी को कार्य मे प्रगति ठीक ना होने पर कड़ी फटकार लगाई। निर्देश दिया की कार्य में शीघ्र प्रगति लाए अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे।

उन्होंने कहा कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में विद्यालयों के कार्यो पर विशेष ध्यान दे। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों में विद्युत, पेयजल,शौचालय, फर्नीचर, टाइलीकरण और साफ सफाई पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि विद्यालयों को स्मार्ट बनाया जाए जिससे बच्चों की उपस्थिति बढ़े। साथ ही कार्यदायी संस्थाओं के कार्यो पर नजर रखी जाए और समय समय पर उनके कार्यो की गुणवत्ता चेक की जाए।

Read More उद्यान मंत्री ने आयुष्मान पखवाड़े का किया शुभारम्भ

उन्होंने खंड विकास अधिकारियों और खंड शिक्षा अधिकारियों को कार्य मे प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो कार्य संतृप्त हो गए हैं उनको अपडेट किया जाए जिससे की जनपद की रैंकिंग बेहतर हो सके। विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि जिन विद्यालयों में कार्य संतृप्त हो गया है वहाँ पर विद्युत सेवाएं समय से उपलब्ध कराई जाए। डीएम ने निर्देश दिया विद्यार्थीयो को समय से पठन सामग्री और स्कूल ड्रेस उपलब्ध कराई जाए।

Read More व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक का किया स्वागत



Read More सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया जेल निरीक्षण

Follow Aman Shanti News @ Google News