Raebareli News : राजस्व वसूली एवं राजस्व वादों की मासिक समीक्षा बैठक

On

रायबरेली ! जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में बचत भवन स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में कर- करेत्तर, वसूली एवं राजस्व वादों की मासिक समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों से कहा कि अपने क्षेत्रों में राजस्व कार्यों की प्रगति के लिए नियमित रूप से निरीक्षण कर लक्ष्यों की प्राप्ति करें। उन्होंने आबकारी विभाग को निर्देशित किया कि शराब की दुकानों पर नियमित रूप से जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करें।
 
परिवहन विभाग से माह की प्रगति जान अवैध वाहनों एवं यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर चालान करने की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में विद्युत, व्यापार कर, खनन, स्टाम्प, बैंक, नगर निकाय सहित अन्य विभागों के राजस्व वसूली की समीक्षा कर कम वसूली वाले विभागों को प्रगति में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी/ तसीलदारों से कहा कि बड़े बकायेदारों पर विशेष ध्यान देते हुए वसूली की जाए।
 
जिलाधिकारी ने अवैध कब्जा हटाओ अभियान में नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने अंश निराधार निस्तारण के लिए कहा कि कैंप/खुली बैठकों के माध्यम से नियमानुसार कार्यवाही करें। उन्होंने फूड सेफ्टी के संबंधित अधिकारी के निर्देश दिए कि जांच आदि में तेजी लाकर नियमानुसार संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाए।
Follow Aman Shanti News @ Google News