प्रमुख सचिव परिवहन ने इंस्टीट्‌यूट ऑफ ड्राइविंग ट्रेनिंग एण्ड रिसर्च, हरचंदपुर का किया निरीक्षण

On

रायबरेली ! नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव परिवहन श्री एल वेंकटेश्वर लू ने हरचंदपुर दतौली आईडीटीआर परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सिम्युलेटर कक्ष,अध्ययन कक्ष, हॉस्टल कक्ष, ट्रेनिंग ट्रैक, बायोमेट्रिक एप्लीकेशन उपकरण आदि को देखा। निर्देश दिया कि परिसर में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाए।
निरीक्षण के उपरांत प्रमुख सचिव ने आईडीटीआर सभागार कक्ष में बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने आईडीटीआर के सफलतापूर्वक संचालन के लिए संबंधित विभागों को समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने परिवहन विभाग एवं प्रधानाचार्य को निर्देश दिया गया कि इस संस्थान को एक उच्च स्तरीय प्रशिक्षण संस्थान के रूप में विकसित किया जाए जिससे सड़क दुर्घनाओं में कमी लायी जा सके और उच्च गुणवत्ता के वाहन चालकों को उपलब्ध कराया जा सके।

Read More सीडीओ ने किया कल्याणपुर बैतिघाट क्षेत्र का निरीक्षण

नोडल अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि संस्थान में ऑफलाइन संचालित किये जा रहे कोर्सों को ऑनलाइन भी किया जाए। उच्च अधिकारियों को निर्देश दिया कि संस्थान के उद्देश्यों को लोगों तक पहुंचाने के लिए सघन प्रचार प्रसार भी कराया जाए। विद्यालयों के प्रधानाचार्यो के साथ समय समय पर बैठक की जाए। जिसमें वाहन चालकों के ड्राइविंग स्किल को अपग्रेड करने के लिए निर्देशित किया जाए। सुरक्षा पखवाड़े के अंतर्गत नेत्र शिविर लगाकर वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण भी कराया जाए।

Read More विकास भवन से हजारों कर्मचारियों ने निकाला

Follow Aman Shanti News @ Google News