डीएम की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक संपन्न

On

रायबरेली ! जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कर स्वास्थ्य सुविधाओं को जन जन तक पहुचाने के साथ विशेष प्रयास कर स्वास्थ्य योजनाओं में और प्रगति लाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सभी एमओआईसी से स्वास्थ्य सेवाओं की प्रगति जानी। जिन एमओआईसी की प्रगति ठीक नहीं रही उन्हें सख्त हिदायत दिया कि समय रहते सुधार कर लिया जाए अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

बैठक में अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने, संस्थागत प्रसव, जननी सुरक्षा योजना, नवजात शिशु टीकाकरण, आयुष्मान कार्ड, आशा भुगतान, आशा रिपोर्टिंग, नियमित टीकाकरण, फैमिली प्लानिंग सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी निर्माण कार्यों,योजनाओं,कार्यक्रमों को नियमानुसार क्रियान्वयन कराने के निर्देश दिए।

Read More व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक का किया स्वागत

उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं और किशोरी बालिकाओं को आयरनयुक्त गोलियां उपलब्ध कराई जाए। साथ ही उनको स्वास्थ्य संबंधी जरूरी जानकारी भी दी जाए। उन्होंने कहा कि सभी सीएचसी, पीएचसी व हेल्थ वेलनेस सेंटर आदि का निरीक्षण कर लिया जाए तथा जहां पर जो भी कमियां हैं उसमें गुणवत्तापूर्ण सुधार करा लिया जाए।

Read More अद्वितीय चित्रांश महासभा की जिला व नगर कार्यकारिणी भंग

Follow Aman Shanti News @ Google News