BIG BREAKING : नेपाल में फिर हुआ बड़ा हादसा, 40 भारतीयों से भरी बस नदी में गिरी

On

काठमांडू: नेपाल में बड़ा हादसा हुआ है, इस दुर्घटना में 14 लोगों की मौत होने की खबर है। नेपाल पुलिस ने बताया है कि शुक्रवार को 40 लोगों से भरी एक बस तनाहुन जिले में मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। इस बस में सवार यात्री भारत के थे। तनाहुन में जिला पुलिस कार्यालय के डीएसपी दीपकुमार राया ने बताया है कि बस पोखरा से काठमांडू की ओर जा रही थी। पुलिस के मुताबिक बस का नंबर यूपी एफटी 7623 है। बताया जा रहा है कि अब तक 14 लोगों के शव निकाले गए हैं, वहीं 16 लोगों को बचा लिया गया है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) माधव पौडेल के नेतृत्व में नेपाल सेना की एक टीम, 45 एपीएफ (सशस्त्र पुलिस बल) के जवान और 10 गोताखो दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और बचाव अभियान जारी रखे हुए हैं। 23 नंबर बटालियन, भानू, तनाहुन के 35 एपीएफ जवान भी बचाव अभियान में शामिल हैं।

मरने वालों की संख्या बढ़ने का अंदेशा

ऐसी आशंका है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। नेपाल में बीते महीने, जुलाई में भी बड़ा हादसा हुआ था, जब चितवन जिले में दो बस भूस्खलन के मलबे के साथ नदी में बह गई थीं। यह घटना चितवन जिले के नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर सिमलताल इलाके में हुई थी। नेपाल में बरसात के मौसम में सड़क हादसों की संख्या में बढोतरी देखी जा रही है। बीते कुछ समय में नेपाल में लगातार बारिश और भूस्खलन की वजह से हादसे हुए हैं।

नेपाल में पिछले दो महीनों में लगातार बारिश के कारण कई भूस्खलन और बाढ़ के कारण लगभग 200 लोगों की मौत हो गई है। जून और सितंबर के बीच होने वाली मूसलाधार बारिश ने इस क्षेत्र, खासकर पहाड़ी इलाकों को बुरी तरह प्रभावित किया है। नेपाल में हर साल भारी बारिश के परिणामस्वरूप भूस्खलन और बाढ़ आती है।

Read More दुर्गा पूजा के पदाधिकारियों का व्यापारी नेता ने किया सम्मान

Follow Aman Shanti News @ Google News