खण्ड शिक्षा अधिकारी रत्नामणि मिश्रा का सम्मान समारोह अमावां बीआरसी में आयोजित

On

रायबरेली। गैर जनपद स्थान्तरित हुई खण्ड शिक्षा अधिकारी रत्नामणि मिश्रा का सम्मान समारोह अमावां बीआरसी में आयोजित किया गया। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की अमावां ईकाई तरफ से आयोजित सम्मान समारोह के दौरान बीईओ ने कहा कि मेरी पोस्टिंग का पहला ब्लॉक अमावां था और मुझे जिस तरह का प्यार मिला उसको बिल्कुल ही नहीं भूल पाऊंगी। यहां के शिक्षकों ने हर आदेश का पालन किया और उन्होंने मेरा साथ दिया, जिसकी वजह से अमावां जिले में बेहतर रहा। 
 
रत्नामणि मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में ब्लॉक स्तर पर बहुत ही सराहनीय पढ़ाई की वजह से बेहतर परिणाम रहा। बेहतर परिणाम के पीछे मेरा दृढ़ निश्चय रहा तो शिक्षक राजेश सिंह, शैलेंद्र श्रीवास्तव और प्रवेश यादव की मेहनत रही। मैं यह उपलब्धि अमावां ब्लॉक से लेकर जा रही हूँ कि मेरा ब्लॉक परीक्षा में टॉप पर रहा। अपने कार्यकाल के कई यादगार लम्हों को याद करते हुए कहा टीम बल्ला को तो कभी हम भूल ही नहीं सकते हैं। मैम ने एक बात सबसे पहले कही कि मैंने यहाँ से बहुत कुछ सीखा भी है। नियुक्ति के पहले कभी मंच पर बोलने की आवश्यकता नहीं पड़ी थी इसलिए मैं अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पाती थी लेकिन आप लोगों ने मुझे प्रेरित कर बोलना सिखा दिया। 
 
 
आरओ यतीन्द्र मिश्रा ने कहा कि आज मुझे मालूम चला कि रत्नामणि मिश्रा ने कितनी मेहनत की। बीआरसी और हिलगी में शिक्षकों ने बेहतर तरीके से सम्मान करके उनकी मेहनत को सफल कर दिया। 
 
बीईओ बृजलाल ने कहा कि पहले ब्लॉक में आप लोग बहुत कीच सीखकर जा रही है। आरएसएम के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र ने कहा कि आपने हम लोगों की धारणा को बदलने का काम किया। राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में उनका प्रयोग ही बेहतर परिणाम दिला पाया। ब्लॉक अध्यक्ष ब्रजेन्द्र ने कहा कि आपके साथ काम करने का अलग ही नेचर रहा। आपने बहुत ही बेहतर कार्य किया, तभी आप हम लोगों के जहन में बसी है। कार्यक्रम का संचालन रणविजय सिंह गंगापारी ने किया। 
 
उच्च प्राथमिक विद्यालय हिलगी में इंचार्ज प्रधानाध्यापक मीना की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में पूर्व प्रधानाध्यापक शफीकुर्रहमान उर्फ गुड्डू और नीरज कुमार ने कहा कि निर्वतमान बीईओ रत्नामणि मिश्रा ने अपने उत्कृष्ट व्यक्तित्व एवं कृतित्व के जरिये बतौर बीईओ प्रथम नियुक्ति के साथ ब्लाक में अल्प समय के कार्यकाल में ही अपनी बेहतरीन कार्यशैली की बदौलत ब्लाक के हर शिक्षक एवं शिक्षिका के बीच गहरी छाप छोड़ी थी। जिसका परिणाम यह रहा कि आज प्रत्येक शिक्षक उनकी कार्यशैली की प्रशंसा कर रहा है। विशिष्ट अतिथि रोहित चौधरी ने कहा कि आपके शिक्षक एवं अधिकारी के बीच न्यूनतम गैप के साथ समन्यवय बनाते हुए एकेडमिक एवं प्रशासनिक कार्य के सकारात्मक दृष्टिकोण का परिणाम है।
Follow Aman Shanti News @ Google News